logo

INDvsZIM : जिम्बाब्वे के खिलाफ आज मैदान में उतरेगी नई भारतीय टीम, शुभमन गिल करेंगे कप्तानी

subhman1.jpg

द फॉलोअप डेस्क
भारत और जिम्बाब्वे के बीच 6 टी20I मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला आज खेला जाएगा। जिम्बाब्वे के खिलाफ आज पूरी युवा भारतीय टीम मैदान में उतरेगी। इस मैच में कई खिलाड़ी अपना अंतरराष्ट्रीय टी20 में डेब्यू करेंगे। भारतीय टीम की कमान युवा शुभमन गिल के हाथों में होगी जो पहली बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कप्तानी करेंगे। बता दें कि इससे पहले उन्होंने आईपीएल में गुजरात की कप्तानी की है। 


कब और कहां देखें मुकाबला
जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले और दूसरे टी20 मैच के लिए जो भारतीय टीम चुनी गई है। मुबाले हरारे में हरारे स्पोर्ट्स क्लब में भारतीय समयानुसार शाम 4:30 बजे शुरू खेला जाएगा। आज जिम्बाब्वे के खिलाफ एक नई भारतीय टीम उतरेगी। कहना गलत नहीं होगा कि जिम्बाब्वे के खिलाफ पूरी टीम इंडिया डेब्यू करेगी। अभिषेक शर्मा और रियान पराग से काफी उम्मीदें होंगी, जिन्होंने आईपीएल 2024 सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है। भारतीय टीम जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह की अनुपस्थिति में युवा तेज गेंदबाजों को भी आजमाना चाहेगी, जिन्होंने टी20आई में अपनी जगह बनाई है। आईपीएल में ओपनिंग करने वाले ऋतुराज 3 नंबर पर खेलते हुए देखा जा सकते हैं।


पिच और मौसम रिपोर्ट
हरारे में हाई स्कोरिंग वेन्यू होने की उम्मीद है। कम स्कोर वाले टी20 विश्व कप 2024 के बाद यह मैच उन लोगों के लिए थोड़ी ताजगी लेकर आ सकता है जो छक्के लगते देखना पसंद करते हैं। ऐसे में दोनों टीमों की तरफ से कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है। मौसम रिपोर्ट की बात करें तो पहले टी20 मैच में बारिश की कोई भविष्यवाणी नहीं की गई है और बारिश की संभावना बिल्कुल नहीं है। 


जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले और दूसरे टी20 के लिए टीम इंडिया: 
शुभमन गिल (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रियान पराग, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे, साई सुदर्शन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), हर्षित राणा।

Tags - SportsSports newsBCCIICCindia vs zimbabwe Indian cricket teamzimbabwe cricket teamsubhman gill